Disclaimer
१॰ vadicjagat.in पर प्रकाशित सभी रचनाओं का सर्वाधिकार “vadicjagat.in” का है ।
२॰ “vadicjagat.in पर प्रकाशित लेख, चित्र एवं टिप्पणियों से vadicjagat.in का सहमत होना अनिवार्य नहीं है ।
३॰ प्रकाशित सामग्री पर vadicjagat.in का अधिकार है । अतः बिना अनुमति के किसी भी प्रकार की सामग्री अथवा अंश का अन्यत्र प्रकाशन गैरकानूनी है ।
४॰ vadicjagat.in पर प्रकाशित किसी भी लेख (पोस्ट) के बारे में वाद-विवाद या कोई तर्क मान्य नहीं होगा और न ही उसके लिए लेखक या vadicjagat.in जिम्मेदार होगा ।
सभी प्रकार के वाद-विवाद के लिए न्याय क्षेत्र “चूरु (राजस्थान)” ही मान्य होगा ।
५॰ vadicjagat.in पर प्रकाशित सभी साधना प्रयोगों के मार्गदर्शन में प्रामाणिकता का प्रयास सर्वोपरि रहता है, फिर भी जिज्ञासु पाठक एवं साधक अपने गुरु या योग्य मार्गदर्शक की देख-रेख में ही साधना प्रयोग सम्पन्न करें ।
६॰ कोई भी व्यक्ति ऐसे साधना प्रयोग न करें जो नैतिक, सामाजिक एवं कानूनी नियमों के विरुद्ध हो ।
७॰ vadicjagat.in पर प्रकाशित साधनाओं एवं प्रयोगों को आप अपनी जिम्मेदारी पर करें । इन प्रयोगों से किसी प्रकार का लाभ अथवा हानि के लिये vadicjagat.in जिम्मेदार नहीं होगा । इस सम्बन्ध में किसी भी प्रकार की आलोचना या आपत्ति स्वीकार्य नहीं हैं । vadicjagat.in इस सम्बन्ध में किसी प्रकार की जिम्मेदारी का वहन नहीं करेगा ।
८॰ किसी भी लेख से सम्बन्धित प्रमाण / उद्धरण यथा-सम्भव पुराणों से, ग्रंथों से, विभिन्न लेखकों की पुस्तकों से, विभिन्न पत्रिकाओं से लिये जाते हैं । यह सम्भव नहीं है कि उन ग्रंथों में भी वह प्रमाण अकाट्य हो । आप अपनी समझ से, बुद्धि से उन प्रमाणों को अपनी कसौटी पर परखने के बाद स्वीकार करें ।
९॰ यदि कोई बात अथवा लेख आपकी कसौटी पर खरा नहीं उतरता है तो कृपया उसे आप कपोल-कल्पित माने या न माने, यह आपकी स्वतंत्रता है ।
१०॰ vadicjagat.in पर प्रकाशित प्रयोगों की सामग्री, विभिन्न यंत्र आदि या अन्य कोई भी सामग्री आप अपनी इच्छा से कहीं से भी प्राप्त कर सकते हैं । vadicjagat.in किसी भी सामग्री को उपलब्ध कराने की जिम्मेदार नहीं हैं ।
११॰ vadicjagat.in पर प्रकाशित लेख को मात्र इलेक्ट्रोनिक मीडिया (इन्टरनेट) पर शोध एवं संवर्धन ही माने ।

Content Protection by DMCA.com